ऑटो

नए फ़ोर्ड 2024: ऑटोमोटिव इनोवेशन के भविष्य का एक झलक

रही है तगड़ी फोर्ड एंडेवर 2024! जानिए इसके 6 आकर्षक फीचर्स

21 फरवरी 2024 को फोर्ड ने घोषणा की है कि वह 2025 तक भारतीय बाजार में वापसी करने की योजना बना रही है, और इस वापसी के लिए धूम मचाने के लिए तैयार है नई पीढ़ी की फोर्ड एंडेवर 2024, जिसे “एवरेस्ट” के नाम से भी जाना जाता है। यह नई SUV टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लोस्टर और महिंद्रा अल्टुरस जी4 जैसी दिग्गजों के साथ मुकाबला करने के लिए उत्तरदायी है। यहां हम जानेंगे फोर्ड एंडेवर 2024 के शीर्ष 10 विशेषताओं के बारे में:

विषय वस्तु:

1 फोर्ड एंडेवर 2024

1.1 1. भव्य नया डिज़ाइन

1.2 2. नया मजबूत मंच

1.3 3. नवीन नवीनीकरण

1.4 4. आराम और सुविधा से लाभ

1.5 5. सुरक्षा का प्रश्न

1.6 6. हर रास्ते की तैयारी

फोर्ड एंडेवर 2024

1.डेमोक्रेटिक डिज़ाइन नया:

फोर्ड एंडेवर 2024 का नया डिजाइन बिल्कुल नया होगा, जो कि आदर्श मॉडल से कहीं ज्यादा मस्कुलर और आकर्षक होगा। इसमें नई सी-शेप की एलईडी हेडलाइट्स, बड़ी क्रोमा ग्रिल, एलईडी फॉग लाइट्स, नया फ्रंट बंपर और मजबूत बोनट मिलेगा। साइड प्रोफाइल में 20-इंच के मिश्रधातु के पहिए, नई साइड स्टेप्स और क्रोमा गान का घेरा होगा। पीछे की तरफ नई एलईडी टेललाइट्स, एवरेस्ट लोगो के साथ ग्लास सेक्शन और नया टेलगेट व बंपर मिलेगा।

2. मजबूत नया प्लेटफॉर्म:

नई एंडेवर एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक के साथ साझा किया गया है। यह नया प्लेटफॉर्म पिछले वाले की तुलना में बेहतर मजबूती, स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करेगा। इससे केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह और आराम मिलेगा।

3. दमदार नया इंजन:

नई एंडेवर में 2.0-लीटर बिल्डर बाई-टर्बो डीजल इंजन होगा, जिसमें 213 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क होगा। यह इंजन नए 10-स्पीड स्ट्रेंथ सर्किट मियामी के साथ आएगा, जो स्मूथ और तेज गियर ट्रांसमिशन प्रदान करेगा। नये इंजन की पुराने 3.2-लीटर और 2.2-लीटर डीजल इंजनों से अधिक जले-कुशल और पर्यावरण के अनुकूल होंगे।

4. आराम और सुविधा का आनंद लें:

नई एंडेवर में कई नए फीचर्स होंगे जो यात्रियों की सुविधा, आराम और सुरक्षा को बढ़ावा देंगे। कुछ नए फीचर्स में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो समर्थन के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल क्लस्टर, पैनोरामिक सनरूफ, डायमेंशनल साउंड, एम्बिएंट लाइटिंग, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पावर टेलगेट शामिल होंगे।

5. सुरक्षा का ख्याल:

नई एंडेवर में कई नए फीचर्स के साथ यात्रियों की सुविधा, आराम और सुरक्षा को बढ़ाया जाएगा। कुछ नए फीचर्स में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल कैमरा रैंगलम, पैनोरमिक सनरूफ, डायमेंशनल रेंज, एम्बिएंट लाइटिंग, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पावर टेलगेट शामिल होंगे।

6. हर रास्ते के लिए तैयार:

नई एंडेवर वाहन में हर रास्ते के लिए तैयार नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जो यात्रियों को सुविधा, आराम और सुरक्षा प्रदान करेंगे। ये फीचर्स में Apple CarPlay और Android Auto समर्थन के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल कैमरा रैंगलम, पैनोरमिक सनरूफ, डायमेंशनल रेंज, एम्बिएंट लाइटिंग, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पावर टेलगेट शामिल हैं।

फोर्ड एंडेवर स्पेसिफिकेशंस:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फोर्ड मोटर कंपनी भारतीय बाजार में न्यू जनरेशन एंडेवर को पेश करने की तैयारी कर रही है। इसके 2025 में लॉन्च होने की संभावना है। फोर्ड एंडेवर को कंपनी की चेन्नई फैक्ट्री में असेंबल करने की योजना बना रही है। नई एंडेवर एसयूवी नए इंजन ऑप्शंस के अलावा नए डिजाइन और इंटीरियर के साथ पेश की जाएगी। इसका डिजाइन नए F-150 रैप्टर से इंस्पायर्ड है, जिसमें वर्टिकल स्लैट्स के साथ एक नया 3D रेडिएटर ग्रिल, स्टाइलिश C-आकार के LED DRLs के साथ नए डुअल-पॉड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, नया बम्पर, एयर-इंटेक और नया फॉग लैंप लेजर, एक बड़ा सिल्वर-फिनिश स्किड प्लेट, बड़े 20 इंच के अलॉय व्हील्स, सी-साइज की मार्केट टेल-लाइट्स और एक रूफ स्पॉयल शामिल हैं।

फीचर्स:

नई फोर्ड एंडेवर में पिछले मॉडल की तुलना में अधिकतर फीचर-लोडेड और प्रीमियम केबिन होगा। फ़्लोरिडा, रेकी व्हील्स और रेज़्यूमे में फ़्लोरिडा अपहोल्स्ट्री के साथ एक ऑल-ब्लैक कॉम्बैट स्पेक्टिविटी है। इसमें वर्टिकल-स्टैक्ड के साथ 12-इंच टच स्क्रीन एलसीडी इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर फ़्लोरिडा, एक पैनोरमिक सीट सनरूफ, ऑटोमेटिक एसी, इलेक्ट्रिकली प्लास्टरबोर्ड ड्राइवर, एक 360 डिग्री कैमरा, एडिजिटल आर्किटेक्चरल हेडलैम्प्स प्रोटोटाइप हेडलैंप्स, एडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और एक ऑटोमैटिव इवेसिव स्टियर असिस्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसके साथ ही यह ADAS से भी लैस है, जिसमें ब्लाइंड स्पक्ट्रा, एक रिलेटिव क्रॉस-ट्रैफिक मेट्रिक, एक एडवांस ऑटो ब्रेकिंग सिस्टम और अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

पावरट्रेन:

नया एंडेवर 3 इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है जिसमें एक नया 3.0L टर्बोचार्ड, एक 3.0L V6 इंजन और एक 2.3L इकोबूस्ट इंजन शामिल है। बाजार के आधार पर इसमें एक छोटा 2.0-प्लेटो मॉडल इंजन भी मिलने की संभावना है। प्रोटोटाइप में 6- स्टूडियो स्टूडियो और 10- स्टूडियो स्टूडियो शामिल होंगे।

admin

Recent Posts

स्टार्ट-अप इंडिया: युवा उद्यमियों के लिए एक नई सुबह

परिचय भारत में उद्यमिता का माहौल तेजी से बदल रहा है, और इसका एक बड़ा…

20 hours ago

महाराष्ट्र के पहाड़ी स्टेशन: प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यटन का केंद्र

प्रस्तावना महाराष्ट्र, भारत का एक समृद्ध और विविध राज्य, अपनी सांस्कृतिक धरोहर, ऐतिहासिक स्थलों और…

20 hours ago

तेलंगाना के प्रसिद्ध व्यक्तित्व: राज्य की गर्वित पहचान

परिचय तेलंगाना, भारत का नवीनतम और सबसे युवा राज्य, अपने समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर…

2 weeks ago

मणिपुर के प्रसिद्ध व्यक्तित्व: प्रेरणा के अद्वितीय स्रोत

मणिपुर, भारत का एक खूबसूरत उत्तर-पूर्वी राज्य, ने देश और दुनिया को कई प्रेरणादायक व्यक्तित्व…

2 weeks ago

भारत के बोटैनिकल गार्डन: एक व्यापक विश्लेषण

परिचय भारत, एक विशाल और विविधता से भरा देश, अपने बोटैनिकल गार्डन के लिए विश्वभर…

2 weeks ago

भारत में बाघों के संरक्षण के प्रयास: एक व्यापक विश्लेषण

परिचय बाघ (Panthera tigris) भारत का राष्ट्रीय पशु है और यह सबसे बड़ा जीवित बाघ…

3 weeks ago