मिस्टर एंड मिसेज़ माही: क्रिकेट और रोमांस की कहानी

1 min read

परिचय

“मिस्टर एंड मिसेज़ माही” एक रोमांटिक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जो 31 मई 2024 को रिलीज़ हुई। इस फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा ने किया है और इसमें राजकुमार राव और जान्हवी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस और ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित है।

कहानी की झलक

फिल्म की कहानी महेंद्र और महिमा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अरेंज मैरिज के माध्यम से मिलते हैं। दोनों का उपनाम ‘माही’ है, जिससे वे मिस्टर एंड मिसेज़ माही बन जाते हैं। महेंद्र एक असफल क्रिकेटर है जबकि महिमा एक डॉक्टर है। महेंद्र अपनी पत्नी में क्रिकेट के प्रति जुनून देखता है और उसे प्रशिक्षित करने का निर्णय लेता है ताकि वह अपने क्रिकेट के सपने को पूरा कर सके।

मुख्य पात्र और अभिनय

राजकुमार राव और जान्हवी कपूर ने इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है। राजकुमार का किरदार महेंद्र, जो कभी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहता था, अब अपनी पत्नी को इस सपने को पूरा करने में मदद करता है। जान्हवी का किरदार महिमा, जो अपनी चिकित्सा पेशे के बावजूद क्रिकेट के प्रति गहरा लगाव रखती है, अपने पति की मदद से इस खेल में महारत हासिल करने की कोशिश करती है।

ट्रेलर की समीक्षा

फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच बेहद लोकप्रिय हो चुका है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे महेंद्र और महिमा की पहली मुलाकात होती है और कैसे महेंद्र अपनी पत्नी को क्रिकेट के लिए प्रेरित करता है। ट्रेलर में दोनों के बीच के भावनात्मक उतार-चढ़ाव और संघर्षों को भी बखूबी दिखाया गया है। दर्शकों ने ट्रेलर की खूब सराहना की है और फिल्म से बड़ी उम्मीदें हैं।

फिल्म की समीक्षाएँ

फिल्म समीक्षकों से मिश्रित प्रतिक्रिया प्राप्त कर रही है। कुछ समीक्षकों ने इसे धीमी गति वाली और भावनात्मक गहराई की कमी वाली फिल्म बताया है। उनका मानना है कि क्रिकेट जैसे रोमांचक खेल को भी फिल्म में जीवंतता से नहीं दिखाया गया है। वहीं, कुछ अन्य समीक्षकों का कहना है कि फिल्म का अभिनय और निर्देशन शानदार है और यह एक प्रेरणादायक कहानी है जो दर्शकों को बांध कर रखेगी।

संगीत

फिल्म का संगीत भी काफी चर्चा में है। ‘देखा तेनू’ और ‘अगर हो तुम’ जैसे गाने दर्शकों को काफी पसंद आ रहे हैं। इन गानों के बोल और संगीत ने फिल्म की भावना को और अधिक प्रभावी बना दिया है।

बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन

फिल्म की अग्रिम बुकिंग ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ‘मिस्टर एंड मिसेज़ माही’ ने 2024 की सबसे बड़ी अग्रिम टिकट बिक्री दर्ज की है, जिससे यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

निष्कर्ष

“मिस्टर एंड मिसेज़ माही” एक ऐसी फिल्म है जो क्रिकेट और रोमांस के मिश्रण को बड़े पर्दे पर लाती है। राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की केमिस्ट्री और फिल्म की प्रेरणादायक कहानी इसे देखने लायक बनाती है। हालाँकि, कुछ समीक्षकों ने इसकी गति और भावनात्मक गहराई पर सवाल उठाए हैं, लेकिन कुल मिलाकर यह फिल्म दर्शकों के बीच एक अच्छा प्रभाव छोड़ने में सफल रही है।

Loading

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours